उत्तराखंड में शोक की लहर ,जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले में उत्तराखंड के 05 जवान शहीद, मुख्यमंत्री ने जताया गहरा दुःख - PiyushTimes.com | Uttarkashi News

ब्रेकिंग न्यूज़

Tuesday, July 9, 2024

उत्तराखंड में शोक की लहर ,जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले में उत्तराखंड के 05 जवान शहीद, मुख्यमंत्री ने जताया गहरा दुःख

उत्तराखंड में शोक की लहर ,जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले में उत्तराखंड के 05 जवान शहीद, मुख्यमंत्री ने जताया गहरा दुःख




देहरादून।।जम्भू-कश्मीर के कठुआ में हुए आतंकी हमले में उत्तराखंड के पांच जवान शहीद हो गए। शहीद के परिजनों को सूचना मिलते ही मातम छा गया। शहीद वीर जवानों के गांव के साथ सम्पूर्ण राज्य  में शोक की लहर है।जम्मू-कश्मीर के कठुआ जनपद के सुदूर माचेडी इलाके में सोमवार को एक सैन्य काफिले पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया।आतंकियों के हमले में उत्तराखंड के पांच  जवान शहीद हो गए और 6 जवान घायल हुए है। इस आतंकी हमले में उत्तराखंड के पांच जवान, नायब सूबेदार आनंद सिंह रावत निवासी पौड़ी गढ़वाल, नायक विनोद सिंह (टिहरी गढ़वाल), हवलदार कमल सिंह (पौड़ी गढ़वाल), राइफलमैन अनुज नेगी (पौड़ी गढ़वाल) एवं राइफलमैन आदर्श नेगी (टिहरी गढ़वाल) शहीद हुए।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सेना के जवानों के शहीद पर गहरा शोक ब्यक्त किया।और भगवान से परिजनों को इस असहनीय  दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है।साथ ही कहा कि उत्तराखंड सरकार शहीद जवानों के परिजनों के साथ हर समय खड़ी है।



सेना के अधिकारियों का कहना है कि हमले के बाद आतंकवादियों ने ग्रेनेड से हमला किया  और फिर गोलीबारी की। सुरक्षा बलों  ने भी  आतंकियों के हमले का मुंहतोड़ जबाब दियाऔर  आतंकवादी पास के जंगल में भाग गए। इसके बाद अतिरिक्त सुरक्षा बल भेजा गया और आतंकवादियों की तलाश की जा रही है। सैन्य अधिकारियों का कहना  कि आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच रुक.रुक कर गोलीबारी हो रही है।पिछले 48 घंटों में जम्मू क्षेत्र में भारतीय सेना पर यह दूसरा हमला है। रविवार को राजौरी जिले में एक आर्मी कैंप पर हमला हुआ था।

No comments:

Post a Comment

1235