देहरादून-नाबालिक किशोरी से आईएसबीटी बस स्टैण्ड पर बस में सामूहिक दुष्कर्म के मामले पुलिस ने 5 लोगों को किया गिरफ्तार - PiyushTimes.com | Uttarkashi News

ब्रेकिंग न्यूज़

Sunday, August 18, 2024

देहरादून-नाबालिक किशोरी से आईएसबीटी बस स्टैण्ड पर बस में सामूहिक दुष्कर्म के मामले पुलिस ने 5 लोगों को किया गिरफ्तार

देहरादून-नाबालिक किशोरी से आईएसबीटी बस स्टैण्ड पर बस में सामूहिक दुष्कर्म के मामले पुलिस ने 5 लोगों को किया गिरफ्तार 

-:मामला अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण प्रकरण में शीघ्रता से हो रही कार्रवाई -कुसुम कण्डवाल


-:घटना की जानकारी मिलते ही महिला आयोग की अध्यक्ष ने देहरादून एसएसपी अजय सिंह के साथ पीड़िता से की मुलाकात

-:नाबालिग के साथ जघन्य अपराध करने वाले सभी अपराधियों को मिलेगी कड़ी से कड़ी सजा, एसएसपीदेहरादून को मामले में गंभीरता से कठोर कार्रवाई के निर्देश



देहरादून।। आईएसबीटी देहरादून में एक मानसिक रूप से आंशिक विक्षिप्त लगभग 16-17 वर्षीय नाबालिग किशोरी से बस में सामूहिक दुष्कर्म का मामला संज्ञान में आते ही उत्तराखण्ड राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष सुबह 6.30 बजे राजकीय बालिका निकेतन/ किशोरी गृह पहुंची। जहां उन्होंने एसएसपी देहरादून अजय सिंह व जिला प्रोबेशन अधिकारी के साथ पीड़िता किशोरी से मुलाकात कर उसका का हाल जाना। आयोग की अध्यक्ष ने पीड़िता से मुलाकात कर घटना की सम्पूर्ण जानकारी ली, प्रकरण की जानकारी के उपरांत महिला आयोग की अध्यक्ष के सम्मुख आज सुबह एसएसपी अजय सिंह के निर्देशन में पुलिस द्वारा चिन्हित सभी आरोपियों की पहचान पीड़िता से फोटो के माध्यम से कराई गई है। घटना की जानकारी लेने के उपरांत उन्होंने एसएसपी देहरादून अजय सिंह को निर्देश दिए हैं कि मामले में गंभीरता से गहन जांच करते हुए सभी आरोपियों के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई करें कोई भी आरोपी छूटना नहीं चाहिए।जानकारी में पीड़िता के बयान के आधार पर पता चला है कि किशोरी मूल रूप से उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद क्षेत्र की निवासी है जो कि आंशिक रूप से मानसिक विक्षिप्त है। 




दिनाँक 13 अगस्त की रात आईएसबीटी में तैनात गार्ड की सूचना पर चाइल्ड वेलफेयर कमेटी (CWC)की टीम ने बदहवास हालत में मिली किशोरी को मौके से रेस्क्यू किया। कमेटी द्वारा किशोरी की काउंसलिंग के बाद घटना का खुलासा हुआ जिस पर सीडब्ल्यूसी टीम ने कल शनिवार को आईएसबीटी चौकी पर मुकदमा दर्ज कराया है।घटना में दो बस एक देहरादून से और एक ऋषिकेश से पुलिस ने अपने कब्जे में ली है।




देहरादून एसएसपी अजय  सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस करके बताया की मामले की गहनता से जांच की गई सीसीटीवी फुटेज के अनुसार और लगातार पीड़िता से पूछताछ के बाद 05 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एसएसपी देहरादून ने बताया जब पीड़िता से महिला पुलिस ने पुछताछ की तो पीड़िता ने बताया कि पांच लोग थे जिन्होंने उसके साथ अलग अलग गलत कार्य किया है। उसी के आधार पर पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है जिसमे से 02 चालक ,परिचालक और आईएसबीटी के 02 कर्मचारी हैं। वहीं एसएसपी देहरादून ने अजय सिंह ने बताया की नाबालिक लड़की के बारे में जब गहनता से छानबीन की गई। जब नाबालिक लड़की को पूछा गया  तो फिर मुरादाबाद में  किसी एक गांव का नाम बताया हमने जब गांव के प्रधान से दूरभाष पर संपर्क किया और लडकी का फोटो भेजा तो उसके द्वारा बताया गया कि इस लड़की को मैं पहचानता हूं उसके माता-पिता जीवित है साथ ही  नाबालिक पीड़िता लडकी के माता-पिता को सूचित किया गया है जो आज शाम तक देहरादून पहुंच जाएंगे। एसएसपी देहरादून अजय सिंह ने बताया कि पुलिस गंभीरता  से अपना कार्य कर रही है कोई दोषी बक्शा नही जाएगा।


आयोग की अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण व संवेदनशील प्रकरण में पुलिस व सीडब्ल्यूसी मुस्तैदी से शीघ्र कार्रवाई कर रही है। कोई भी आरोपी कानून से नही बच सकता है।इस मौके पर बालिका निकेतन में एसएसपी अजय सिंह, सीओ प्रेमनगर रीना राठौर, जिला प्रोबेशन अधिकारी मीना बिष्ट, बाल कल्याण समिति सदस्य -  पूजा शर्मा, प्रीति थपलियल, प्रतिभा शर्मा, दिगम्बर सिंह चौहान उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

1235