उत्तरकाशी-विशिष्ट कार्य के लिये पुलिस अधीक्षक को मुख्यमन्त्री ने सराहनीय सेवा पदक से किया सम्मानित - PiyushTimes.com | Uttarkashi News

ब्रेकिंग न्यूज़

Thursday, August 15, 2024

उत्तरकाशी-विशिष्ट कार्य के लिये पुलिस अधीक्षक को मुख्यमन्त्री ने सराहनीय सेवा पदक से किया सम्मानित

उत्तरकाशी-विशिष्ट कार्य के लिये पुलिस अधीक्षक को मुख्यमन्त्री ने सराहनीय सेवा पदक से किया सम्मानित

 

उत्तरकाशी।।स्वतंत्रता दिवस-2024 के शुभ अवसर पर आज 15 अगस्त 2024 को पुलिस लाईन देहरादून में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में मुख्यमन्त्री  पुष्कर सिंह धामी ने पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी  अर्पण यदुवंशी को विशिष्ट कार्य के लिए सेवा पद से सम्मानित किया। यह पुरस्कार पुलिस अधीक्षक को उनके उत्कृष्ट एवं विशिष्ट कार्यों के लिये प्रदान किया गया। एस0पी0 अर्पण यदुवंशी द्वारा माह नवम्बर-2023 में यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर निर्माणाधीन टनल सिलक्यारा हादसे के दौरान टनल में फंसे 41 मजदूरों को सुरक्षित रेस्क्यू में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने के साथ चारधाम यात्रा-2024 के शुरुआती दिनों में  यमुनोत्री एवं गंगोत्री धाम पर श्रृद्धालुओं की बढ़ी अप्रत्याशित भीड व यातायात दबाव को सूझबूझ व दक्षतापूर्ण तरीके से नियन्त्रित करने तथा यात्रा के बेहतर क्रियान्वयन के लिये पुलिस अधीक्षक को मुख्यमंत्री ने सराहनीय सेवा पदक से सम्मानित किया गया है।



पुलिस अधीक्षक  बेहद ईमानदार क्षवि एवं कर्तव्यनिष्ठ युवा पुलिस अधिकारी हैं। माह नवम्बर 2023 में यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर उत्तरकाशी जनपद के यमुना घाटी एवं गंगा घाटी को जोडने वाली सिलक्यारा-पॉलगांव निर्माणाधीन टनल का एक भाग टूटने से 41 श्रमिक टनल के अंदर फंस गये थे, उक्त हादसे के दौरान एसपी यदुवंशी द्वारा दिन-रात जीतोड मेहनत करते हुए 41 श्रमिकों को सुरक्षित रेस्क्यू करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई गई थी, यह रेस्क्यू ऑपरेशन 17 दिन तक चला था। इसके साथ ही चारधाम यात्रा-2024 के शुरुआती दिनों में इस बार  यमुनोत्री एवं गंगोत्री धाम पर श्रद्धालुओं की अप्रत्याशित भीड बढ़ गई थी, यात्रा भीड़ की बिगडती स्थिति को देखते हुये भीड एवं यातायात नियन्त्रण हेतु दोनों धामों की विपरीत भौगोलिक परिस्थिति के बीच एस0पी0 उत्तरकाशी द्वारा स्वयं मोर्चा संभाला गया। रात-रातभर रोड पर उतकर उनके द्वारा श्रृद्धालुओं की भीड़ तथा यातायात को सुझबुझ व सुरक्षित तरीके से नियन्त्रित कर यात्रा का बेहतर संचालन एवं क्रियान्वन किया गया। 

No comments:

Post a Comment

1235