उत्तरकाशी-जनपद में अंग्रेजी शराब की दुकानों पर जिला प्रशासन की ताबड़तोड़ छापेमारी,ओवर रेट की मिली शिकायतें - PiyushTimes.com | Uttarkashi News

ब्रेकिंग न्यूज़

Tuesday, September 3, 2024

उत्तरकाशी-जनपद में अंग्रेजी शराब की दुकानों पर जिला प्रशासन की ताबड़तोड़ छापेमारी,ओवर रेट की मिली शिकायतें

उत्तरकाशी-जनपद में अंग्रेजी शराब की दुकानों पर जिला प्रशासन की ताबड़तोड़ छापेमारी,ओवर रेट की मिली शिकायतें




उत्तरकाशी।।।उत्तराखंड शासन के निर्देशों पर जिलाधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट ने सम्पूर्ण जनपद  में शराब की दुकानों में आज उप जिलाधिकारियों एवं तहसीलदरों के माध्यम से छापेमारी कर शराब की दुकानों की जांच करवाई है। इस अभियान के दौरान अनेक दुकानों पर अंकित कीमत से अधिक रेट  पर शराब बिक्री किए जाने के मामले सामने आए जिलाधिकारी ने कहा है कि ओवररेटिंग के मामले में नियमानुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी और शराब की दुकानों में किसी भी प्रकार की अनियमितता को बरदाश्त नहीं किया जाएगा। जिलाधिकारी ने चेतावनी दी है कि गंभीर अनियमितता मिलने या बार-बार ओवरेटिंग की शिकायते मिलने पर संबंधित अनुज्ञापी का लाईसेंस निरस्त करने जैसी कार्रवाई भी की जा सकती है। लिहाजा लाईसेंसी शराब विक्रेता तय नियमों व कीमतों के अनुसार ही शराब की बिक्री सुनिश्चित करें। 





उप जिलाधिकारी भटवाड़ी बृजेश तिवारी  के द्वारा भटवाड़ी और उप जिलाधिकारी डुंडा नवाजिश खलीक ने डुंडा में विदेशी मदिरा की दुकान में औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में स्टॉक का मिलान करने के साथ ही तय कीमतों पर बिक्री और अन्य व्यवस्थाओं की जांच की गई है। इस दौरान इन दोनों दुकानों में ओवररेटिंग की शिकायतों की पुष्टि हुई है। उप जिलाधिकारी बड़कोट मुकेश चंद रमोला ने बडकोट, नौगांव व बर्नीगाड की शराब की दुकानों पर छापा मारकर बर्नीगाड के शराब की दुकानों पर ओवररेटिंग पकड़ी। उधर उपजिलाधिकारी पुरोला देवानंद शर्मा की अगुवाई में पुरोला में संचालित छापा मारकर ओवरेटिंग किए जाने का मामला पकड़ में आया है। तहसीलदार मोरी जब्बर सिंह असवाल के द्वारा मोरी में शराब की दुकान में छापा मारकर ओवरेटिंग पकड़ी है।सभी उपजिलाधिकारियों के द्वारा छापामारी अभियान की रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेजी जा रही है। जिलाधिकारी ने कहा है कि सभी क्षेत्रोंं से प्राप्त होने वाली रिपोर्टों का परीक्षण कर किसी भी प्रकार की अनियमितता के सामने आने पर सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। जिलाधिकारी ने कहा कि शराब की दुकान पर निरंतर नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं।



No comments:

Post a Comment

1235