उत्तरकाशी-विभाग की बड़ी लापरवाही मोटर मार्ग की बदहाल स्थिति,कार्य की घटिया गुणवत्ता के कारण पुल पर आई दरारें - PiyushTimes.com | Uttarkashi News

ब्रेकिंग न्यूज़

Thursday, October 17, 2024

उत्तरकाशी-विभाग की बड़ी लापरवाही मोटर मार्ग की बदहाल स्थिति,कार्य की घटिया गुणवत्ता के कारण पुल पर आई दरारें


उत्तरकाशी-विभाग की बड़ी लापरवाही मोटर मार्ग की बदहाल स्थिति,कार्य की घटिया गुणवत्ता के कारण पुल पर आई दरारें 




उत्तरकाशी ।।जनपद के चिन्यालीसौड़ विकासखंड के अंतर्गत धरासू- जिव्या-ताराकोट मोटर मार्ग की स्थिति वर्तमान में बदहाल है। निर्माण धीन मोटर पुल पर दरारें पड़ गई है।इस मोटर मार्ग को बनाने का कार्य पीएमजीएसवाई चिन्यालीसौड़ कर रहा है और मोटर मार्ग में 04 पुलों के निर्माण का कार्य ब्रिडकुल विभाग कर रहा है लेकिन पिछले 4 साल में ब्रिडकुल विभाग ने मोटर मार्ग में करीब 8 करोड़ की लगात के 04 पुलों का निर्माण कार्य नहीं कर पाया है।और कार्य की घटिया गुणवत्ता के कारण मोटर पुल पर दरारें पड़ गई है साथ ही PMJSY विभाग ने सड़क निर्माण कार्य भी पूर्ण नहीं किया है। क्षेत्र के लोगों का कहना है कि धरासू-जिव्या-ताराकोट मोटर मार्ग क्षेत्र की लाइफ लाइन है लेकिन ब्रिडकुल विभाग और PMJSY विभाग की बड़ी लापरवाही के कारण मोटर मार्ग की स्थिति बदहाल है और मोटर मार्ग में 4 पुलों का निर्माण कार्य एक साल में पूरा होना था वे 4 साल में भी अधूरे पड़े है आलम यह है घटिया गुणवत्ता के कारण मोटर पुल पर दरारें पड़ गई है और जगह-जगह मोटर मार्ग  क्षतिग्रस्त हो रखा है। 




क्षेत्र की सामाजिक कार्यकर्ता राजेंद्र रांगड और सुमन बडोनी का कहना है कि PMJSY और ब्रिडकुल विभाग की बड़ी लापरवाही कारण सड़क की हालत खराब है और सड़क में बन रहे पुलों का कार्य अभी तक पूरा नहीं हुआ है।ग्रामीणों ने शासन प्रशासन को चेतावनी दी है यदि शीघ्र मोटर मार्ग और पुलों का निर्माण कार्य पूर्ण नहीं किया गया। क्षेत्र के लोग आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। सरकार विकास कार्य के लिए लगातार काम कर रही है।लेकिन सरकार के विकास कार्यों पर पलीता लगाने का काम ये विभाग कर रहे है।



No comments:

Post a Comment

1235